ब्लॉग से कितने पैसे मिलते है – Blog से कितना पैसा कमा सकते हैं?


Blogging Se Paise Kaise Kamaye: आज हम आपको यही बताने वाले है की Blogging में कितना पैसा है और Blog वेबसाइट से पैसे कमाने की limit क्या है?

इन्ही प्रश्नो के जवाब आपको हम इस पोस्ट में विस्तार से देने वाले हैं. आजकल हर कोई online घर बैठे ब्लॉगिंग से पैसे कमाना चाहता है परन्तु उन्हें यह नही पता होता है कि ब्लॉग से कितनी कमाई हो सकती है और साथ ही ब्लॉग से इनकम कैसे होती है.

तो कि चलिए जान लेते है कि एक successful ब्लॉगर बनाने पर ब्लॉग से कितना पैसा मिलता है/blog से कितने पैसे मिलते है? ब्लॉगिंग से कितने पैसे कमा सकते हैं.

ब्लॉग से इनकम कैसे होती है?

देखिए यदि आप जानना चाहते हैं कि ब्लॉग से इनकम कैसे होती है और ब्लॉग लिखने पर कितने पैसे मिलते है और Blogger में कितने व्यूज पर पैसे मिलते है इसके बारें में पूरी जानकारी आपको देतें है. 

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए  यह बता देते है कि ब्लॉगिंग से ज्यादातर  income विज्ञापन से होती है.

जब भी आप किसी वेबसाइट या blog पर जाते है तो आपको उस blog और वेबसाइट पर ads दिखाई देता है बस इन्ही ads से उस वेबसाइट की इनकम होती है.

वह विज्ञापन Google के एक प्रोग्राम google Adsense के द्वारा दिखाई देते हैं इसके लिए अपने blog और website पर Google adsense approval लेना होता है. एक बार google adsense इनेबल हो जाये तो आपकी income चालू हो जाती है.

ब्लॉग वेबसाइट से कितनी कमाई हो सकती है?

ब्लॉग से कितनी कमाई होती है परन्तु यह आपके ब्लॉग और वेबसाइट पर आए लोग यानी Unique visitor पर निर्भर करता है. यदि आपकी वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आता है तो आप blog से पैसे कमा सकते हैं.

यदि आपके बहुत कोशिश के बाद भी आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक नही आता है तो आपको website पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाए यह पढ़ने की जरूरत है.

यहाँ बात करते है की ब्लॉग से कितनी कमाई हो सकती है तो उदाहरण से समझते है.

मान लीजिए कि आपके ब्लॉग पर हर महीने 1 लाख से ज्यादा विजिटर आते है तो आप अपने ब्लॉग से कम से कम 1 से 2 लाख रुपये महीने की कमाई आसानी कर सकते हो.

ब्लॉग वेबसाइट से पैसे कमाने की लिमिट क्या है?

ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है. जी हाँ अपने सही पढ़ा है , ब्लॉग वेबसाइट पर आप unlimited पैसे कमा सकते हैं परन्तु ब्लॉग पर पैसे कमाना बहुत आसान और पेचीदा है.

इस पर आपको ब्लॉग से जुड़ी जानकारी होना चाहिए और आपको अपनी वेबसाइट ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक बढ़ाना पर ध्यान देना होगा। जिससे आप ब्लॉग वेबसाइट से पैसे कमा सकते हो.

video credit – shatish k video

Blogging से पैसे कमाने का तरीका

यदि आप online घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के तरीकों को सही से फॉलो करना होगा. हमने आपको पिछली पोस्ट ब्लॉग से पैसा कमाने के तरीके बताए हैं इनको अवश्य आजमाएं.

जिससे आप न केवल अपनी वेबसाइट से पैसे कमा पाएंगे अपितु आपके Blog की earning भी कई गुना बढ़ जाएगा.

आज के दौर में बहुत से Best Hindi Blog ब्लॉग्गिंग अपने हिंदी ब्लॉग से एअर्निंग कर रहे है.

ब्लॉगिंग से कमाई तो होती ही है परन्तु एक ब्लॉग बनाने में खर्चा भी बहुत होता है. क्योंकि यह खर्च wordpress पर ब्लॉग बनाने में लगता है और wordpress ब्लॉगिंग के लिए बेस्ट है.

ब्लॉग से कितने पैसे मिलते है (Blog Se Kitne Paise Milte Hai)

ब्लॉग से कितनी इनकम होती है यह ब्लॉग पर दिखाई गये विज्ञापन पर निर्भर करता है. ब्लॉग पर आने वाला पाठक विज्ञापन पर क्लिक करता है तभी आपको इसका भुगतान (कमाई) होता है. भुगतान स्थिर नहीं रहता है क्यों की यह प्रति क्लिक CPC पर निर्भर करता है जो $ 0.5 से 0.50$ के बीच हो सकती है.

मान लीजिये यदि किसी ब्लॉग पर 1000 पाठक आते है और वे 50 विज्ञापनों पर क्लिक करते है. जिसकी Cpc आपको 0.10 मिलती है तो आप ब्लॉग से प्रतिदिन 5$ की कमाई कर सकते है.

Blogger कितना पैसा कमाते हैं (Blogger Kitna Paisa Kamate Hai)

आपके मन मे भी यह सवाल होगा कि blogger अपने Blog से कितना पैसा कमाते हैं, हम किसी और कि बात न कर अपनी ही बात करते है, हम और हमारे जैसे बहुत से blogger online अपनी जानकारियों को शेयर कर daily अच्छी कमाई कर रहे हैं. मतलब महीने के लाखों रुपए कमा सकते है.

हम आपको सही नही बता सकते क्योंकि यह google के नियमों के विरुद्ध है, परंतु इतना जरूर कहेंगे कि Blog website में बहुत पैसा है और बहुत मेहनत भी होती है.

Blog से पैसे कितने दिनों में कमाना शुरू हो जाता है?

दरअसल ब्लॉग वेबसाइट से पैसे शुरुआत के कुछ ही दिनों में शुरू हो जाता हैं इसके लिए शुरुआत में ब्लॉग पर सप्ताह में कम से कम 3 से 4 post लिखनी होगी और यह पोस्ट कम से कम 1000 शब्दों की होनी चाहिए.

Blog पोस्ट का seo भी सही से हो तो आप जल्द ही अपने ब्लॉग से पैसे कमा कर अपने लिए हर महीने एक नया मोबाइल फ़ोन ले सकते हैं , इतने पैसे मिलते हैं.

इसके अलावा जैसे जैसे आप अपने ब्लॉग पर काम करते जाएंगे आपकी वेबसाइट की online income बढ़ती जाएगी.

नोट :- आपके हाथो में ब्लॉगिंग के पैसे आने में कम से कम 6 महीने से ज्यादा का समय लग सकता है.

ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए (Blogging Se Paise Kaise Kamaye)

अगर आप ब्लॉग या वेबसाइट को बनाकर पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको यही सलाह देंगे कि आप इस field को join कर ले, इसके बाद आप adsense approval ले कर के अपनी कमाई शुरू कर सकते हैं.

Adsense के अलावा ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए आप hosting affiliate, या अन्य Affiliate marketing को जॉइन कर अच्छे से पैसे कमा सकते हो.

ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाना बहुत ही आसान है आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है.

ब्लॉगर में कितने व्यूज पर पैसे मिलते है?

ब्लॉगिंग में कितने page व्यू पर पैसे मिलते है इस सवाल का जवाब हम आज आपको देतें है.

दरअसल blogger में हर एक page पर दिखाई दिए गये ads ओर उन Ads आये क्लिक के हिसाब से पैसे मिलते है.

मान लीजिये की आपके ब्लॉग पर 1000 page view हुए है उस पर आपको उस पर आपको 20 Ads क्लिक आये है और हर क्लिक का आपको $0.05 CPC मिला है तो आपको 1$ की कमाई होगी.

ब्लॉग पर 1000 व्यूज पर कितने पैसे मिलते है?

आपकी जानकारी के लिए बता देतें है की

blog में 1000 page व्यू के लगभग 5 डॉलर से लेकर 15 डॉलर तक बन जाते है. यानि ब्लॉगिंग में 1000 व्यूज के 300 रूपये से लेकर 800 रूपए मिलते है. याद रखें कमाई केवल ब्लॉग पर आये विसिटर के द्वारा विज्ञापन पर क्लिक करने पर मिलते है.

हम आपको स्प्ष्ट कर देते हैं कि इस ब्लॉगिंग field या किसी भी online digital मार्केटिंग में पैसे कमाने की कोई लिमिट ही नही है बस आपकी मेहनत और skill पर डिपेंड करता है.

ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके हमने आपको पहले बताये है इन्हें पढ़ कर आप पैसे कमा सकते हैं-

विशेष : आपको हम यह बताने वाले है कि यदि आपको ब्लॉग बनाना है और इसके बारे में आपको कोई idea नही है तो आप हम से [email protected] सम्पर्क कर सकते हैं.

हम आपको कुछ चार्ज कर आपका एक professional blog बना कर दे सकते हैं। जिससे आपको भी online पैसे कमाने का मौका मिल पाए.

Blogging से कितना पैसा मिलता है – FAQ 

Blogging से कितना पैसा मिलता है?

Blog से पैसे बहुत से लोग लाखों रूपये महीने के कमा रहे है. यह ब्लॉग पर आने वाले ट्राफिक पर निर्भर करता की आपको कितने पैसे ब्लॉग्गिंग से मिलते है.

Blogger में कितने view पर पैसे मिलते है?

blogger में आपके ब्लॉग के हर एक page पर दिखाई दिए गये Ads और उन Ads आये क्लिक के हिसाब से पैसे मिलते है.

Blogging में किस माध्यम से पैसे आते है?

ब्लॉग्गिंग में गूगल Adsense से सीधे आपके बैंक अकाउंट में पैसे आते है.

Blogging पर हर महीने किस तारिख को पैसे आते है?

ब्लॉग्गिंग में महीने की 21 तारीख को गूगल पैसे आपके बैंक अकाउंट में भेज देता है जो 2 से 3 दिन में आपके अकाउंट में आ जाते है.

एडसेंस में कितने $ होने के बाद पैसा अकाउंट में आता है?

जब भी आपके गूगलएडसेंस में 100USD पूर्ण होते है तो आपकी राशी बैंक अकाउंट में निश्चित तारीख पर ट्रान्सफर कर दी जाती है.

ब्लॉग वेबसाइट से कितनी कमाई हो सकती है?

ब्लॉग वेबसाइट पर पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है यह आपकी सैलरी की तरह fix भी नहीं होती है.

ब्लॉग से पैसे आने में कितना समय लगता है?

एक नये Blog से पैसे कम से कम 6 महीने में पैसे आपके हाथों में आते है, जो ब्लॉग की पहली कमाई हो सकती है.

Blog से कमाई किससे होती है?

Blog वेबसाइट से कमाई Google Adsense, Affiliate Program, Guest Post, के जरिये अच्छी कमाई हो सकती है.

अंत में – ब्लॉग से कितना पैसा कमा सकते है

इस लेख “ब्लॉग से कितना पैसा मिलता है ” के आखिर में आपको यही कहना चाहते हैं कि आप अगर ब्लॉग से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको अपने ब्लॉग पर अच्छी पोस्ट और ट्रैफिक पर ध्यान देना होगा. पूरी लगन और मेहनत, धेर्य के साथ काम करना चाहिए जिससे आप भी blogging से पैसे कमा पाए.

मित्रों हमने आपको इस पोस्ट में Blog से कितना पैसा कमा सकते हैं और Blog se kitne paise milte hai, blog से कितने पैसे मिलते है? ब्लॉगिंग से कितने पैसे कमा सकते हैं, यह बताया है.

आपको यदि हमारा यह लेख Blogging se kitne paise kama sakte hai पसन्द आया हो तो आप इसे शेयर करना ना भूले और कमेंट बॉक्स में अपने सुझाव जरूर देवें.

Leave a Comment