मुझे Google में Job चाहिए Online, क्या करू? – TechYukti


पोस्ट को शेयर करे

Google कंपनी जॉब करने के लिए Interview देना होता है. लेकिन अगर किसी को गूगल में ऑनलाइन जॉब चाहिए और इसके लिए काम करके पैसे कामना चाहते है. तो इसके लिए बहुत सारे तरीके है और मुझे Google में Job चाहिए Online तो इसके लिए मैंने कैसे सर्च किया.

यहाँ पर यही जानकारी साझा करने वाला ही की मुझे गूगल में ऑनलाइन जॉब कैसे मिला? और अगर कोई इंटरनेट यूजर Google पर कैसे ऑनलाइन काम पा सकता है? बहुत सारे लोग ये सवाल करते है की क्या सच में गूगल पर ऑनलाइन जॉब मिलता है. अगर हाँ! तो कैसे मिलेगा? ये सभी सवालों का जवाब यहाँ पर विस्तार बताया गया है.

मुझे कैसे मिला ऑनलाइन जॉब? इसके बारे में यहाँ पर मैंने अपना एक्सपीरियंस शेयर करने वाला हूँ. ऐसे में अगर कोई Beginner है जो की ऑनलाइन काम के लिए सर्च कर रहा है. तो उसके लिए यह आर्टिकल बहुत helpful होने वाला है और मुझे Google में Job online कैसे मिल गया? उसके बारे में फुल गाइड मिलेगा और साथ कुछ तरीके.

मुझे Google में Job चाहिए Online क्या करू?

एक समय था जब मैं इसी सवाल का जवाब तलाश कर रहा था की और मुझे लगता है की ऑनलाइन गूगल में जॉब मिल गया तो महीने की सैलरी मिलेगा। लेकिन बाद में जब इसके बारे में जानकारी हुआ तो पता चला की गूगल कंपनी में नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देना होगा और जब इंटरव्यू में सेलेक्ट होंगे उसके बाद ही नौकरी मिल सकता है.

अब मुझे लगाने लगा की अब तो मुझे काम नहीं मिलेगा क्योकि English अच्छा ना होने की वजह से कभी जॉब के लिए सेलेक्ट नहीं सकता था. ऐसे में मैं इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके सर्च कर रहा था. तो मुझे गूगल से पैसे कमाने के बारे में जानकारी मिला की कुछ ऐसी तरीके है. जिससे आप ऑनलाइन काम करके गूगल से हर महीने पैसे कमा सकते है.


तो मैंने फिर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीको के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए इंटरनेट पर जहाँ से भी जानकारी मिले वहाँ से पढ़ने लगा और सीखने लगा की गूगल से मैंने पहला $100 कैसे कमाऊ? वैसे Satish K Videos पर अब डिटेल जानकारी मिल जाता है एक वीडियो में माध्यम से तो लोगो को अब इंटरनेट पर इतना टाइम देने की जरुरत नही है.

चुकी उस समय ऐसे Resource available नहीं थे तो मुझे इंटरनेट ये जानने में बहुत टाइम लग गया है की गूगल से पहला ऑनलाइन जॉब कैसे मिलेगा? तो ऐसे में कुछ समय देने के बाद मुझे आईडिया मिल गया की कैसे ऑनलाइन काम करके पैसे कमा सकते है? यहाँ पर वो सारे तरीके शेयर करने वाले है जो की Google पर पहला ऑनलाइन जॉब पाने के लिए मुझे मिले.

गूगल से ऑनलाइन पहला जॉब पाने के तरीके

यहाँ जॉब पाने का मतलब ये नहीं की किसी कंपनी नौकरी करना, गूगल पर कुछ ऐसे तरीके है. जहाँ से ऑनलाइन काम करके पैसे कमाया जा सकता है जॉब की तरह और इसकी वजह से लोग इसको ऑनलाइन जॉब कहते है. इतना ही ऑनलाइन जॉब करने पर गूगल की तरफ से हर महीने सैलरी की अकाउंट में आपको पैसे मिलेंगे.

मुझे ऑनलाइन एक तरीका मिला AdSense जो की एक गूगल का प्रोडक्ट है. इसका इस्तेमाल करके ऑनलाइन काम करके पैसे कमाए जा सकते है. जिसमे मुझे बेसिक तीन तरीको के बारे में जानकारी मिला Blogging, YouTube और Mobile App.

Google AdSense Blog, YouTube और Mobile App के लिए साथ काम करता है. यहाँ से Ads मिलते है जिसको Monetize कर सकते है Blog को, YouTube Channel और Mobile App को और उसके द्वारा पैसे कमाए जा सकते है.

तो सबसे पहले मैंने तय किया की एक ब्लॉग बनूँगा और फिर सीखा ब्लॉग कैसे शुरू करे? इसके लिए सभी जानकारी हासिल किया और उस समय ज्यादा जानकारी थी नहीं तो किसी तरह Godaddy से डोमेन ख़रीदा, आज के समय में तो बहुत सारे ऐसी प्लेटफोर्म है. जहाँ से फ्री में डोमेन मिल जाता है.

जैसे की Satish K Videos पर Web Stories के बारे में जानकारी के समय बताया गया है की Hostinger जो की दुनिया का सबसे पॉपुलर Website Hosting Service Provider है. जहाँ से कोई कैसे Free में Domain के सकता है.

How to Earn Money From Google Web Stories? Web Stories Full Tutorial by Satish K Videos Start Your Blog With Hostinger: https://hostinger.in/satishk Use Coupon Code “SATISHK” and Get up to a 10% instant discount! (Send us your invoice and get $1000 worth of premium plugins and themes for free) Email ID: manager@satish

मैंने बनाया पहला ब्लॉग

डोमेन खरीदने के बाद मैंने Blogger पर अपना पहला ब्लॉग बनाया क्योकि उस समय मैं स्टूडेंट था और बिना Investment ब्लॉग कैसे शुरू करे? इसके बारे में सर्च करने के बाद मुझे यही जानकारी मिला आज तो लोग पहले दिन से Professional Blog WordPress पर बना सकते है. जो की आसानी के साथ कस्टमाइज और ऑप्टिमाइज़ हो जाता है.


अगर आप भी अपना पहला ब्लॉग शुरू करना चाहते है.

तो पूरी जानकारी साझा किया गया है की Blog कैसे बनाये? इसमें Blogging Niches, डोमेन और होस्टिंग खरीदने और सेटअप से लेकर सभी जरुरी जानकारी मिल जाता है.

ब्लॉग बनाने के बाद मैंने कुछ इस तरह से काम करना शुरू किया.

  • पहले कंटेंट रिसर्च करना सीखा की किस तरह के टॉपिक्स पर आर्टिकल बनाये जा सकते है.
  • पहले कुछ दिनों तक मैंने अच्छे से ब्लॉग कंटेंट लिखना सीखा और करीब 10 दिन में मैंने 2 कंटेंट लिखे.
  • शुरआत में समझ नहीं आ रहा था कैसे करू फिर मैंने ब्लॉग्गिंग के बारे में पढ़ना शुरू किया और धीर धीर Content Writing, Keyword Research और SEO के बारे में जानकारी हासिल किया.
  • पहले महीने मैंने 10 कंटेंट पब्लिश किये और मेरे ब्लॉग पर कोई ट्रैफिक नहीं.
  • मैंने सीखा की कीवर्ड ऑप्टिमाइजेशन कैसे करते है और फिर अगले 2 महीने में ब्लॉग पर डेली 100 से 200 Pageviews आने स्टार्ट हो गए.

मुझे कैसे मिला AdSense Monetization?

मैंने दो महीने बाद AdSense Monetization के लिए Apply किया और मुझे 48 Hours में ही ईमेल आ गया AdSense team की तरफ से की ब्लॉग पर Ads Enable हो गए और अब मैंने earning करने के लिए ready हूँ.

इस तरीके से करीब एक साल बाद ब्लॉग पर $100 का टोटल इनकम हुआ और मुझे पहला पेमेंट मिला और उसके बाद मुजगे ट्रस्ट ह गया है ऑनलाइन गूगल पर जॉब करके भी पैसे कमाए जा सकते है.

इस तरीके से कोई भी इंटरनेट यूजर ऑनलाइन काम करके पैसे कमा सकता है. उम्मीद करते है यह जानकारी आप को पसंद आया हो और इससे आईडिया मिल गया हो की गूगल पर ऐसा तरीका है जिससे ऑनलाइन जॉब करके पैसे कमा सकते है. अगर फिर भी आपका कोई सवाल या सुझाव है. तो इसके बारे में हमें कमेंट में जरूर बताये और इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे.

Leave a Comment