मोहिनी एम 2 एप्प से पैसे कैसे कमाए | Mohini M2 App Se Paise Kaise Kamaye


Mohini M2 App Se Paise Kaise Kamaye: दोस्तों हम अपने ब्लॉग में आपके साथ कई ऑनलाइन पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन के बारे में जानकारी शेयर करते रहते हैं, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको “Mohini M2 App पैसा कैसे कमाए” की कम्पलीट जानकारी देने वाले हैं.

इस लेख में आप जानेंगें कि Mohini M2 App क्या है, Mohini M2 App को डाउनलोड कैसे करें, Mohini M2 App में अपना अकाउंट कैसे बनायें, Mohini M2 App से पैसे कमाने के कौन से तरीके हैं और Mohini M2 App से पैसे कैसे निकालें.

आज के समय में हर कोई व्यक्ति ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है और इसके लिए वह हमेशा सबसे आसान तरीकों की खोज में रहता है. आप Mohini M2 App से भी आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं इस ऐप में पैसे कमाने के कई सारे विकल्प मौजूद हैं. तो चलिए बिना समय गंवाए शुरू करते हैं आज का यह आर्टिकल.

मोहिनी एम2 एप्प क्या है (Mohini M2 App In Hindi)

Mohini M2 App एक ऑनलाइन पैसा कमाने वाली मोबाइल एप्प है जिसकी मदद से आप अनेक प्रकार से पैसे कमा सकते हैं. Mohini M2 App में आपको अनेक सारे टास्क मिलते हैं जिन्हें कम्पलीट करके आप पैसे कमा सकते हैं. इसके साथ ही इस ऐप को आप अपने दोस्तों के साथ refer करके भी पैसे कमा सकते हैं. अगर आप मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के आसान तरीके खोज रहे हैं तो Mohini M2 App आपके लिए एक बेस्ट विकल्प है.

Mohini M2 App को डाउनलोड कैसे करें?

Mohini M2 App को डाउनलोड करने के लिए आपको थोड़ी मेहनत करने की जरुरत पड़ेगी, क्योंकि यह एप्लीकेशन अब आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी. इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल पर जाना है और Mohini M2 Apk Download लिखकर सर्च करना है.

गूगल में सर्च करने पर आपको यह ऐप मिल जायेगी फिर आप यहाँ से इसे डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लीजिये. जब Mohini M2 App आपके डिवाइस में इनस्टॉल हो जाती है तो फिर आप इसमें अपना अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं.

Mohini M2 App पर अकाउंट कैसे बनायें?

जब आप Mohini M2 App को डाउनलोड कर लेते हैं तो फिर इससे पैसे कमाने के लिए आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ता है. Mohini M2 App में अकाउंट बनाने के लिए आपको जरुरत पड़ती है एक मोबाइल नंबर या Gmail ID की, जो कि आज के समय में सभी के पास उपलब्ध रहती है.

Mohini M2 App में अकाउंट बनाने के लिए आप हमारे द्वारा बताये गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं.

  • Mohini M2 App को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें.
  • जो भी Permission यह ऐप आपसे मांगता है उसे Allow कर दीजिये.
  • अब यहाँ पर आपको 2 ऑप्शन दिखाई देंगें Log in और Sign Up का, आप Sign Up वाले पर क्लिक करें.
  • आप Mohini M2 App में अपने मोबाइल नंबर या Gmail ID दोनों से Sign Up कर सकते हैं. हमने आपको मोबाइल नंबर के द्वारा बताया है.
  • आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके Next पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपके द्वारा दर्ज किये गए मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा. आप OTP को इंटर करके Verify करवा लीजिये.
  • OTP Verify होने के बाद Mohini M2 App में आपका अकाउंट सफलतापूर्वक बन जाता है.
  • जब Mohini M2 App पर आपका अकाउंट बन जाता है तो आपको यहाँ पर 2 रूपये का Sign Up बोनस मिलता है जिसे आप अपने Paytm Wallet में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

तो दोस्तों देखा आपने कितना आसान है ना Mohini M2 App में अकाउंट बनाना. चलिए अब जानते हैं कि आप किन तरीकों के द्वारा Mohini M2 App से पैसे कमा सकते हैं.

Mohini M2 App से पैसे कैसे कमाए?

Mohini M2 App में पैसे कमाने के आपको मुख्य रूप से चार विकल्प मिलते हैं –

  • Refer and Earn Program
  • App Download
  • Watch Video
  • Complete Survey

चलिए अब इन चारों तरीकों के बारे में एक – एक कर समझते हैं.

#1 – Refer करके Mohini M2 App से पैसे कमाए

Mohini M2 App को Refer करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं, यह ऐप आपको प्रत्येक Successful Refer का 10 रूपये देती है. आप Mohini M2 App को अपनी referral link के द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर कर सकते हैं. अगर दिनभर में 10 लोग भी आपकी referral लिंक से Mohini M2 App में अपना अकाउंट बनाते हैं तो आप आसानी से 100 रूपये कमा सकते हैं.

#2 – अन्य एप्लीकेशन को डाउनलोड करके Mohini App से पैसे कमाए

Mohini M2 App में आपको अनेक टास्क को कम्पलीट करने पर कुछ ना कुछ कॉइन मिलते हैं. इसमें सबसे popular टास्क अन्य ऐप को डाउनलोड करना है. जब आप सीधे गूगल प्ले स्टोर से किसी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो इसके आपको कोई भी पैसे नहीं मिलते हैं.

लेकिन जब आप Mohini M2 App के द्वारा किसी भी अन्य एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तो इसके आपको कुछ कॉइन मिलेंगें जो कि बाद में स्वतः ही पैसों में कन्वर्ट हो जाते हैं. इस ऐप में 100 कॉइन की Value 1 रूपये के बराबर होती है.

किस ऐप को डाउनलोड करने पर आपको कितने कॉइन मिलेंगें यह सभी आपको स्क्रीन पर ऐप के सामने देखने को मिल जाता है.

#3 – विडियो देखकर Mohini M2 App से पैसे कमाए

Mohini M2 App विडियो देखकर पैसे कमाने वाली एक अच्छी एप्लीकेशन है. दरसल यहाँ पर आपको विडियो विज्ञापन कम्पलीट देखने होते हैं जो कि आमतौर पर 15 से 30 सेकंड के होते हैं. जब आप पूरा विडियो देखते हैं तो इसका फायदा Mohini M2 App को मिलता है और वह अपने प्रॉफिट में से कुछ प्रतिशत आपको दे देती है. इस ऐप में आपको एक विडियो देखने पर 50 से लेकर 500 कॉइन तक मिल सकते हैं.

#4 – ऑनलाइन Survey करके Mohini M2 App से पैसे कमाए

आप Mohini M2 App में ऑनलाइन सर्वे करके भी पैसे कमा सकते हैं. इस ऐप में हर समय अनेक सारे सर्वे चलते रहते हैं जिनमें आप भाग लेकर सवालों का जवाब दे सकते हैं और बदले में कॉइन अर्जित कर सकते हैं. कंपनियां अपने प्रोडक्ट को और बेहतर बनाने के लिए कस्टमर की राय लेती है जिसके लिए ऑनलाइन सर्वे एक फेमस तरीका है.

Mohini M2 App में अनेक सारी कंपनियां ऑनलाइन सर्वे करवाकर लोगों की राय लेती है. Mohini M2 App इन कंपनियों से अच्छा अमाउंट चार्ज करती है और इसका कुछ प्रतिशत सर्वे में भाग लेने वाले लोगों के साथ शेयर करती है. Mohini M2 App में आपको एक सर्वे कम्पलीट करने का 50 से लेकर 1000 कॉइन तक मिल जाते हैं.

तो दोस्तों यह थे Mohini M2 App से पैसे कमाने के सभी तरीके, चलिए अब जानते हैं कि आप इस ऐप से कमाये हुए पैसों को अपने  बैंक अकाउंट में कैसे Withdrawal कर सकते हैं.

Mohini M2 App से पैसे कैसे निकालें?

जिस प्रकार से Mohini M2 App से पैसे कमाना आसान है उसी प्रकार से इस एप्लीकेशन से कमाये हुए पैसे निकालना भी बहुत आसान है. Mohini M2 App से पैसे निकालने के लिए नीचे बताई गयी प्रोसेस को स्टेपवाइज फॉलो करें.

  • सबसे पहले Mohini M2 App को ओपन करें और सबसे ऊपर बने 3 लाइन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • आपने अभी तक जितने भी पैसे इस ऐप से कमाये होंगें वही सभी आपको यहाँ पर Show हो जायेंगें, यहीं पर आपको Withdrawal का भी ऑप्शन मिलेगा आप इस पर क्लिक कर लीजिये.
  • अब जितने भी पैसे आप निकलना चाहते हैं उस अमाउंट को इंटर करें.
  • इसके बाद आपको अपना Paytm नंबर इंटर करके Request Withdrawal पर क्लिक कर लेना है.
  • बस इतना करते ही 3 से 5 बिज़नस दिनों के अन्दर आपके पैसे Paytm Wallet में आ जायेंगे.

तो दोस्तों इस प्रकार से आप Mohini M2 App से अपने कमाये हुए पैसों को निकाल सकते हैं.

Mohini M2 App डाउनलोड नहीं हो रही है क्या करें?

आज के समय में आप Mohini M2 App को डाउनलोड नहीं कर पायेंगें क्योंकि अब यह ऐप बंद हो चुकी है. कुछ समय पहले तक यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और Apk वेबसाइटों पर मौजूद थी लेकिन अब सभी जगह से इस ऐप को हटा दिया गया है.

लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि आज के समय में प्ले स्टोर पर ढेर सारे पैसे कमाने वाले मोबाइल ऐप मौजूद हैं, जिसमें से WinZo सबसे बेस्ट Earning एप्लीकेशन है.

WinZo एक पैसे कमाने वाली गेमिंग एप्लीकेशन है जिसमें आपको 70 से भी अधिक गेम मिल जाते हैं जिन्हें आप अपने मोबाइल में खेलकर लाखों रूपये महीने तक कमा सकते हैं. इस ऐप में आपको अधिकतर गेम ऐसे मिलेंगें जिसमें रिवॉर्ड बहुत अधिक होता है, जैसे Fantasy गेम, Rummy, पोकर, पूल, तीन पत्ती आदि.

आप नीचे दिए गए लिंक से WinZo ऐप को डाउनलोड करके instant 50 ररूपये का बोनस प्राप्त कर सकते हैं.

निष्कर्ष: Mohini M2 App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हमने आपको Mohini M2 App Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी विस्तारपूर्वक बताई है. हमने इस ऐप से पैसे कमाने के सभी तरीकों को आपके साथ शेयर किया है हमें पूरा भरोसा है कि इस आर्टिकल को पढने के बाद आप भी Mohini M2 App से पैसे कमा सकते हैं.

अगर आपके मन में अभी भी Mohini M2 App से सम्बंधित कोई प्रश्न हैं तो आप हमें निसंकोच कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं. और यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *