(सिर्फ 1 दिन में) Google Adsense Account Approval Hindi 2022


Google Adsense Account Approval In hindi: यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाली है.

हमें पता है Adsense Account Approved के लिए आपने try किया होगा परंतु आपको google adsense में अप्रूवल नही मिला है.

अब google पर सर्च कर रहे हैं कि  Adsense Account Approval कैसे ले. तो आपको Adsense Approval Trick हिंदी में बताने वाले है. आप चिंता मत करिए आपको हम सही Best Trick इस पोस्ट में देने वाले हैं क्योंकि हमें भी पता है कि नए ब्लॉगर बड़ी मुश्किल  से अपना वेबसाइट शुरू करते हैं.

Google Adsense  की मदद Online Earning करने के लिए सबसे Best Option है लेकिन इसके लिए आपके पास Google Adsense का Approved Account होना चाहिए जिससे आप Adsense Ads को अपने Blog पर लगा करके अपनी Online Earning कर सकते हैं.

गूगल एडसेंस खाता अप्रूवल लेना क्यों जरूरी है

हर किसी Blogger का यह चाहता है के जल्दी से जल्दी उनका Google Adsense account approved हो सके. पर Adsense Account को Approved करवाना इतना आसान नहीं है और Adsense Approval लेना नामुमकिन भी नहीं.

Adsense बाकि सभी  advertise program से बढ़िया है, क्यों की यह Trust करने लायक है. हम Adsense program से 3 सालों से जुड़े हुए हैं कभी भी इस program ने धोखा नहीं दिया है.

यदि आप शुरुआत से Blogging कर रहे है तो आपको Successful Blogger बनाने के लिए धेर्य रखना होगा. आजकल अभी blogger यही सोचते हैं कि google Adsense में account approved हो जायेगा तो वे बहुत कमाई कर लेंगे लेकिन यह आपको जितना आसान दिखाई पड़ता है, उतना आसान होता नही है.

यदि आपको Adsense approve नही हो रहा तो समझ लीजिए कि आप google Adsense के  नियमों को सही से Follow नही कर रहे हो.

यदि Adsense Account Approval की शर्ते जान लेने के बाद आप को भी ये बहुत ही Easy लगेगा. हमने सिर्फ 1 बार Apply किया है तभी Adsense Approved हो गया था.

यदि आप सही से हमारी इस पोस्ट को पढ़कर ध्यान से सोचेंगे तो आपको सारी चीज समझ में आ जायेगी की आपकी गलती क्या है. फिर उस गलती में सुधार कर आप AdSense approval के लिए Apply करे तो आप एक बार में Adsense Approval पा लेंगे.

ब्लॉग के लिए Google Adsense अप्रूवल क्यों नहीं मिलता है

आजकाल Google अपनी Adsense अपनी policy ऐसे बदल रहा है जैसे कोई कपड़े बदलता हो. क्योंकि आज के समय में Website या Blog बनाना जितना Easy हो रहा है गूगल एडसेंस भी उतना ही सख्त हो रहा है.

Google Adsense Account Approved Tips Hindi 2022

यदि आप नीचे दी गयी गूगल एडसेंस अप्रूवल की शर्तों का पालन कर Blog/Website को भेजते है आपको सिर्फ 1 दिन में एडसेंस अनुमोदन मिल जायेगा.

#1 यूजर, एडसेंस, ब्लॉग फ्रेंडली थीम का उपयोग करें

Adsense के लिए apply करने से पहले आप यह सुनिश्चित कर ले कि आप जो Theme अपने Blog या वेबसाइट के लिए Use कर रहे हो क्या वह Adsense Friendly हैं या नही.

theme ऐसा यूज़ करो जो ज्यादा Popular हो और सभी यूज़ करते हो. अपने हिसाब से नया Theme न रखें. अन्यथा आपको Google webmaster tool में बहुत से error को Face करना पड़ेगा.

यदि आप GeneratePress Theme का उपयोग करते है तो आपका गूगल एडसेंस अनुमोदन जल्दी ही हो जायेगा.

#2  Blog के लिए जरुरी Pages बनाए

आप सच मे Adsense Approval एक बार में ही लेना चाहते हो तो आपको अपने ब्लॉग और Website में  Contact Us, About Us, Privacy Policy, Disclaimer, Terms & Condition, जैसे महत्वपूर्ण Pages बना लेवें.

आपको About पेज में अपने Blog के बारे में सही जानकारी देवे की website किस topic पर है और About पेज में अपना Living Address जरूर डालें. जिससे गूगल टीम को आपके ब्लॉग पर ज्यादा भरोसा होगा.

कांटेक्ट पेज में यूजर्स आसानी से आपको संपर्क कर सकें ऐसा फॉर्म बना कर जरुर ऐड करें. अन्य पेज आप किसी भी ऑनलाइन टूल की मदद से बना सकते है.

#3 डोमेन की उम्र 1 महिने से ज्यादा हो

Google Adsense के बहुत सारी नियम है इन नियमों में यह भी है कि आपका Blog अगर Blogger पर है तो आपको 5 महीने बाद Apply करना है और यदि यह wordpress पर है तो कम से कम 1 महीने से ऊपर उम्र होने के बाद आप कभी भी Adsense के लिए apply कर सकते हो.

आप की जानकारी के लिए बता दें कि Techshole.com  की Domain Age 1 महीने की हुई थी और Adsense Approval मिल गया था. इस लिए एडसेंस अकाउंट का अप्रूवल लेने में जल्द बाजी नहीं करें. अपने ब्लॉग को थोड़ा समय जरुर देवें.

#4 यूनिक और हाई क्वालिटी लेख पब्लिश करें

दोस्तो यदि आप सच में blog को लेकर serias है तो आपको High Quality Post या Content लिखना होगा आप कहि से कॉपी मत कीजियेगा और हां ऐसे Approval से पहले आप अपनी post को Plagiarism  चेक जरुर कर ले.

#5 Illegal Content न लिखें

Illegal Content से हमारा मतलब है आप अपनी वेबसाइट पर Gambling, Hacking, Adu*t, Rummy content कभी भी पब्लिश न करें. आप समझदार है तो इससे बचे. आप अपने ब्लॉग से रिलेटेड ही पोस्ट और Content लिखें. यदि आप एक Micro Niche के रूप एक ही विषय पर करीब 40 लेख जो की 1500 शब्दों के हो प्रतिदिन 40 दिनों तक पब्लिश कर गूगल एडसेंस अप्रूवल के लिए भेजते हैतो आपको Adsense Approval गांरटी के साथ मिलेगा.

#6  किसी अन्य Ad Network का उपयोग न करें

सीधी और सरल भाषा में बात करें तो आप किसी भी ऐड नेटवर्क या एफिलिएट बैनर और लिंक को अपने ब्लॉग पर ना लगाए क्योंकि यह आपके Blog के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकता है इसीलिए आप एडसेंस अनुमोदन मिलने तक अपने ब्लॉग पर किसी अन्य ऐड नेटवर्क को टेस्ट ना करें.

आप चाहते हैं Google Adsense Ads को अपने ब्लॉग लगाना तो इंतजार करें कि जब तक आप को गूगल adsense अप्रूवल ना मिल जाए.

#7 फेक और स्पैम ट्राफिक लेने से बचें

Google Adsense Approval लेने के लिए आपको ज्यादा ट्राफिक की जरुरत नहीं होती है बस अपने ब्लॉग से जुड़े facebook और अन्य प्लेटफार्म के प्रोफाइल जरूर बनाएं. साथ ही अब ऑर्गेनिक ट्राफिक लाने पर ध्यान देवें. bot ट्राफिक या अन्य फालतू वेबसाइट से ट्रैफिक न लेवें.

#8 ब्लॉग पर SSL सर्टिफिकेट का उपयोग करें

यदि आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में SSL Certificate का उपयोग करते है तो इससे गूगल सर्च इंजन और यूजर दोनों का ट्रस्ट बढ़ता है. जिससे आपको एडसेंस अप्रूवल मिलने में बहुत आसानी से मिल जायेगा. SSL होने से एक फायदा यह है आपकी वेबसाईट किसी भी बैंकिग पेमेंट एक्सेप्ट करने कर सकते है और हैकिंग से बच जाती है.

#9 Top TLD डोमेन और प्रोफेशनल ईमेल ही खरीदें

यदि आप फ्री डोमेन जैसे – .tk, .ml का उपयोग करते है तो एडसेंस अप्रूवल नही मिलेगा. आपको हमेशा डोमेन को .com, .net, .in, डोमेन एक्स्टेन्शन के साथ ही खरीदना चाहिए. जिससे आपको एडसेंसअप्रूवल में आसानी होगी. यदि आप अपने डोमेन का प्रोफेशनल ईमेल लेते है तो यह और भी अच्छा रहेगा. प्रोफेशनल ईमेल का उदाहरण जैसे – [email protected]

यदि आपको नहीं पता की एक अच्छा डोमेन कैसे ख़रीदे तो इसे पढ़े – डोमेन कैसे खरीदें.

Easy Adsense Approval Tricks In Hindi

यहाँ कुछ Tips दी गई है जिससे आपको एडसेंस अकाउंट अप्रूवल लेने में आसानी होगी.

  • सही डोमेन का चुनाव करें और अच्छे डोमेन प्रोवाइडर से ही खरीदें.
  • सही और फ़ास्ट वेब होस्टिंग का उपयोग करें. जैसे – cloudways.
  • सिंपल और यूजर फ्रेंडली थीम का उपयोग करें. जैसे – GeneratePress.
  • Adsense अप्रूवल के लिए यूनिक और बढ़िया आर्टिकल को पब्लिश करें जो कम से कम 1500 शब्दों से कम का न हों.
  • पोस्ट की संख्या कम से कम 30 होने के बाद ही Google adsense के लिए Apply करें.
  • एडसेंस अप्लाई करते समय के बाद भी पोस्ट पब्लिश करते रहें.
  • ट्राफिक की चिंता न करें. बिना किसी यूजर के भी आपको एडसेंस अकाउंट अप्प्रोव हो जायेगा.
  • बहुत से ब्लॉगर Our- smart बन कर अपने ब्लॉग में बहुत सारे फालतू widgets लगा लेते हैं. इससे google के Ads लगाने की जगह नही बचती. इस कारण एडसेंस Reject हो जाता है. जहां तक हो सके अपने website को सिंपल रखें.
  • मोबाइल फ्रेंडली इमेज और डिजाईन को वेबसाइट में रखे.
  • गूगल सर्च कंसोल में आये सभी error को फिक्स जरुर कर लेवे उसके बाद ही अप्लाई करें.
  • किसी भी अन्य स्पोंसर पोस्ट, Ads नेटवर्क, एफिलिएट का उपयोग करने से बचें जब तक आपको गूगल एडसेंस अकाउंट अप्रूवल न मिल जाए.

अगर आप सभी चीजों को ध्यान से दिखेंगे तो आपको google adsense Approval में कोई दिक्कत नहीं होगी. बस आपको एडसेंस की शर्तो को फॉलो करना होगा.

आपने सिखा – गूगल एडसेंस अप्रूवल टिप्स हिंदी में

दोस्तो चिंता ना करें आपको आज नहीं तो कल Google Adsense Approval मिल जाएगा. इसके लिए थोड़ा धैर्य रखें और अपने ब्लॉग पर Google Adsense Account Approval Trick In Hindi को फ़ॉलो करे. और कोई भी सवाल हो तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं या हमें इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकते है. कृपया इस पोस्ट को शेयर करना बिल्कुल न भूले.

इन्हें भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *