स्पूफ पेटीएम एप्प क्या है डाउनलोड कैसे करें | Fake Spoof Paytm App Download


Paytm Spoof App Apk Download 2023: दोस्तों क्या आप Spoof Paytm Apk के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर खोज रहे हैं तो आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपके साथ Spoof Paytm Apk क्या है, Spoof Paytm Apk Download कैसे करें तथा Fake Paytm Apk से जुडी सभी जानकारी शेयर करने वाले हैं.

आज के समय में ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल बहुत अधिक किया जाता है, और हम सभी ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए Google Pay, Phone Pe, Paytm जैसे भरोसेमंद एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. ऑनलाइन पेमेंट से एक ओर जहाँ लोगों को काफी सुविधा मिली वहीँ दूसरी ओर कई सारे लोग ऑनलाइन फ्रॉड करके लोगों के बैंक अकाउंट खाली कर देते हैं.

आजकल कई सारी ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन मार्केट में आ चुकी हैं जो Fake Payment receipt जनरेट करते हैं. Spoof Paytm Apk भी एक ऐसी ही मोबाइल एप्लीकेशन जिसका इस्तेमाल करके स्कैमर Paytm की फेक रिसीप्ट तैयार कर सकते हैं.

वैसे तो Spoof Paytm Apk को केवल प्रैंक करने के उद्देश्य से बनाया गया था, लेकिन अब इस ऐप का इस्तेमाल बहुत सारे लोग गतल कामों में करने लगे हैं जिससे Payment Receiver को नुकसान झेलना पड़ता है. अगर आप भी ऐसे फ्रॉड से बचना चाहते हैं तो आप इस लेख को पूरा अंत तक जरुर पढ़ें.

तो चलिए आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Fake Paytm Apk को और शुरुवात से जानते हैं – Spoof Paytm Apk क्या है हिंदी में.

डिस्क्लेमर – Spoof Paytm Apk एक गैर कानूनी और फेक  पेटीएम पेमेंट एप्लीकेशन है जो कि  Paytm का झूठा रिसीप्ट जनरेट करता है. यदि आप इस ऐप का इस्तेमाल गलत मकसद से करते हैं तो आपको जेल हो सकती है. इस आर्टिकल को लिखने का हमारा उद्देश्य फेक पेमेंट ऐप  और फ्रॉड को बढ़ावा देना नहीं है. हमने इस आर्टिकल को समाज में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से लिखा है.

Spoof Paytm Apk Review In Hindi

App Name Spoof Paytm Apk
App Category Fake Payment Generator App
Version 14.3
Developer Hitesh Varma
Supported Device Android
App Size 9 MB

स्पूफ पेटीएम एप्प क्या है (Spoof Paytm Apk In Hindi)

Spoof Paytm Apk एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करके आप Online Payment एप्लीकेशन और एक Paytm का Fake पेमेंट रिसीप्ट generate कर सकते हैं. स्पूफ पेटीएम् ऐप के द्वारा आप जो रशीदें जनरेट करते हैं वह बिल्कुल Original Paytm App की तरह दिखाई देती हैं. जिससे दुकानदार को ग्राहक बेवकूफ बना देते है.

Spoof Paytm Apk के द्वारा आप अपने दोस्त, रिश्तेदार या परिवार के किसी भी व्यक्ति के नाम का फर्जी पेमेंट रशीद बना सकते हैं. आप पेमेंट राशि, लेनदेन आईडी, पेमेंट की दिनांक सब कुछ अपने अनुसार सेट कर सकते हैं. Spoof Paytm Apk में पेमेंट रशीद पर आपका पूरी तरह से नियंत्रण रहता है. आप मनोरंजन के रूप में इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Spoof Paytm Apk को एंड्राइड डेवलपर हितेश वर्मा के द्वारा बनाया गया था. उन्होंने इस ऐप को केवल प्रैंक करने के उद्देश्य से बनाया था, लेकिन scammer इसका गलत फायदा उठाते हैं और फेक पेमेंट रिसीप्ट दिखाकर लोगों के साथ फ्रॉड करते हैं.

यदि आप Spoof Paytm Apk के फ्रॉड से बचना चाहते हैं तो Paytm के द्वारा कोई भी ऑनलाइन पेमेंट रिसीव करने पर अपना बैंक अकाउंट जरुर चेक करें.

Spoof Paytm Apk की विशेषताएं

Spoof Paytm Apk के कुछ प्रमुख फीचर निम्नलिखित हैं –

  • इस ऐप का आपके पास पूरा कंट्रोल रहता है, आप फेक पेमेंट रिसीप्ट पर ट्रांजेक्शन आईडी, नाम, भुगतान राशि और दिनांक सब कुछ सेट कर सकते हैं.
  • Spoof Paytm Apk से आप अनलिमिटेड फेक पेमेंट रिसीप्ट बना सकते हैं.
  • Spoof Paytm Apk के द्वारा बनायी गयी फेक पेमेंट रशीद Original Paytm App के समान ही दिखाई देती है, आप इन दोनों में अंतर नहीं कर पायेंगें.
  • इस ऐप का इस्तेमाल आप मनोरंजन पर्पस से कर सकते हैं.
  • Spoof Paytm Apk के द्वारा आप सामने वाले व्यक्ति को पेमेंट का Notification भी भेज सकते हैं.
  • Spoof Paytm Apk का इस्तेमाल आप कई भारतीय भाषाओं में कर सकते हैं.

Spoof Paytm Apk के नुकसान

लेख में आगे बढ़ने से पहले आपको Spoof/Fake Paytm Apk के नुकसानों के बारे में भी जानकारी होनी जरुरी है, क्योंकि इस ऐप के कई सारे नुकसान आपको हो सकते हैं जिनके बारे में हमने नीचे आपको बताया है.

  • Spoof Paytm Apk का गलत इस्तेमाल करने पर आपको जेल हो सकती है, और आप पर जुर्माना भी लग सकता है.
  • चूँकि Spoof Paytm Apk एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है, इसलिए इसे डाउनलोड करने पर आपके मोबाइल में वायरस भी आ सकते हैं.
  • Spoof Paytm Apk के द्वारा यदि आप किसी के साथ फ्रॉड करते हैं तो सोसाइटी में आपकी इज्जत खराब होगी.
  • अब Spoof Paytm Apk के बारे में कई सारे आर्टिकल और विडियो मौजूद हैं जिससे लोगों को इस ऐप के बारे में पहले से जानकारी है. अब आप किसी भी व्यक्ति को इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसे ट्रांसफर करेंगे तो वह व्यक्ति पहले अपना गूगल पे ओर पेटीएम चेक करेगा और आप पकडे जायेंगें.

पेटीएम और स्पूफ पेटीएम में अंतर (Paytm VS Spoof Paytm Apk)

चूँकि Paytm और Spoof Paytm का इंटरफ़ेस एक समान है इसलिए कई सारे लोग इन दोनों एप्लीकेशन को एक ही समझ रहे हैं. लेकिन यह पूरी तरह से अलग – अलग एप्लीकेशन है.

Paytm एक असली ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप किसी को पैसे ट्रान्सफर कर सकते हैं, जबकि Spoof Paytm Apk एक फेक ऐप है जिसका इस्तेमाल करके आप Paytm की झूठा लेनदेन रशीद जनरेट कर सकते हैं.

आपको बता दें ऑफिसियल Paytm का Spoof Paytm Apk के साथ कोई संबंध नहीं है.

स्पूफ़ पेटीएम ऐपीके डाउनलोड कैसे करें (Fake Paytm app APK Download)

आप Spoof Paytm Apk को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, क्योंकि यह ऐप गूगल की policy को फॉलो नहीं करता है. लेकिन इंटरनेट पर आपके अनेक सारी third party वेबसाइट और Apk Store मिल जायेंगें जहाँ से आप Spoof Paytm Apk को डाउनलोड कर सकते हैं.

आप केवल एंड्राइड डिवाइस में Spoof Paytm Apk को डाउनलोड कर सकते हैं. यदि आप iPhone यूजर हैं तो इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. क्योंकि iOS ऑपरेटिंग सिस्टम किसी थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करने की अनुमति नहीं देता है.

नोट: ध्यान रखें यदि आप स्पूफ पेटीएम ऐप का गलत इस्तेमाल करते हैं तो आप पर क़ानूनी कारवाही भी हो सकती है और साथ ही आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. इसलिए आप Spoof Paytm Apk का इस्तेमाल केवल मनोरंजन के लिए ही करें.

यदि आप अपने दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए Spoof Paytm Apk को डाउनलोड करना चाहते हैं तो निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • #1 सबसे पहले आपको अपना ब्राउज़र ओपन करना है और इसके सर्च बार में Spoof Paytm Apk Download लिखकर सर्च कर लेना है.
  • #2 अब आपके सामने कई वेबसाइट आ जायेगी, इनमें से आपको APPSZX.COM वेबसाइट को ओपन कर लेना है.
  • #3 यहाँ पर आपको Spoof Paytm Apk का डाउनलोड लिंक मिल जायेगा, आपको इस लिंक पर क्लिक करके Spoof Paytm Apk को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है.
  • #4 प्ले स्टोर के बाहर किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले गूगल आपको एक मैसेज भेजता है, आप इसे ignore करके Download Anyway पर क्लिक कर लीजिये.
  • #5 जब Spoof Paytm Apk डाउनलोड हो जाती है तो फिर आपको इसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल भी करना है. यदि आप पहली बार प्ले स्टोर से बाहर किसी ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं तो आपको Setting पर क्लिक करके Unknown Source को On कर देना है.
  • #6 इसके बाद आप Spoof Paytm Apk को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते हैं, और फेक पेमेंट रिसीप्ट बनाकर अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कर सकते हैं.

Spoof Paytm Apk से फेक पेमेंट receipt कैसे बनायें?

Spoof Paytm Apk के द्वारा फेक पेमेंट रिसीप्ट बनाने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें –

  • सबसे पहले आपको Spoof Paytm Apk को ओपन करना है.
  • अब आप अगले इंटरफेस में जिस भी व्यक्ति के नाम पर फर्जी लेनदेन करना चाहते हैं उसका नाम, मोबाइल नंबर और धनराशि दर्ज करें.
  • यहीं पर आपको टाइम भी डालना होगा आप अपने हिसाब से कोई भी टाइम सेलेक्ट कर सकते हैं.
  • इतना करते हैं आपको एक फर्जी लेनदेन रशीद मिल जायेगी और आप उस का स्क्रीनशॉट लेकर संबंधित व्यक्ति को भेज सकते हैं.

FAQs: Spoof Paytm Apk Download Latest Version

क्या Spoof Paytm Apk लीगल है?

जी नहीं Spoof Paytm Apk एक Illegal मोबाइल एप्लीकेशन है, जिसका गलत इस्तेमाल करने से आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. आप केवल मनोरंजन के उद्देश्य से इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

क्या Spoof Paytm Apk को डाउनलोड करना सुरक्षित है?

गूगल प्ले स्टोर के बाहर किसी भी ऐप को डाउनलोड करना सुरक्षित नहीं होता है, क्योंकि यह ऐप आपके Data को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसी प्रकार से Spoof Paytm Apk को भी डाउनलोड करना सुरक्षित नहीं है. आप अपनी जिम्मेदारी पर इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

क्या स्पूफ पेटीएम ऐप पेटीएम कंपनी का ऐप है?

जी नहीं Spoof Paytm Apk और Paytm दोनों अलग – अलग ऐप हैं. Paytm एक वास्तविक ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन है जबकि Spoof Paytm Apk एक Fake Paytm Payment Generator App है.

स्पूफ पेटीएम ऐप से कितने रूपये तक का फेक पेमेंट रिसीप्ट बनाया जा सकता है?

Spoof Paytm Apk के द्वारा आप अनलिमिटेड अमाउंट का फेक पेमेंट रिसीप्ट बना सकते हैं.

Spoof Paytm Apk को डाउनलोड कैसे करें?

आप गूगल पर सर्च करके थर्ड पार्टी वेबसाइटों तथा Apk Store के द्वारा Spoof Paytm Apk को डाउनलोड कर सकते हैं.

Spoof Paytm Apk से होने वाले फ्रॉड से कैसे बचें?

Spoof Paytm Apk से होने वाले फ्रॉड से बचने के लिए, जब कोई आपको ऑनलाइन पेमेंट करता है तो अपना बैंक अकाउंट एक बार जरुर चेक कर लें. यदि आपको पेमेंट प्राप्त हो जाता है तभी पेमेंट रिसीव होने की Confirmation दें.

इन्हें भी पढ़ें

निष्कर्ष – लेटेस्ट फेक पेटीएम एप्प डाउनलोड कैसे करें हिंदी में

इस ब्लॉग पोस्ट में हमने जाना कि Spoof Paytm Apk क्या है और Spoof Paytm Apk Latest Version डाउनलोड कैसे करें. साथ ही इस आर्टिकल में हमने आपको Spoof Paytm Apk से होने वाले फ्रॉड से बचने के टिप्स भी आपको बताये हैं.

यदि आप केवल अपने दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए Spoof Paytm Apk का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इससे आपको कोई समस्या नहीं आयेगी, लेकिन यदि आप किसी भी गलत तरीके से इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको जेल हो सकती है. इसलिए Spoof Paytm Apk का इस्तेमाल कभी किसी के साथ फ्रॉड करने के उद्देश्य से ना करें.

दोस्तों इस ब्लॉग पोस्ट में इतना ही, उम्मीद करते हैं यह आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल रहा होगा, और अब आप Spoof Paytm Apk से होने वाले फ्रॉड से अपने आप को बचा सकते हैं. इस लेख को अधिक से अधिक सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें जिससे वे भी Spoof Paytm Apk के फ्रॉड का शिकार होने से बच सकें.

Leave a Comment