100+ Sweets Names In Hindi & English – मिठाइयों के हिंदी और अंग्रेजी नाम – Rasbhari.COM


Indian Sweets Names In Hindi : माना जाता है कि भारत पकवानों का देश है जहां पर भिन्न-भिन्न प्रकार की मिठाईयां बनाई जाती है जो लोगों को बहुत स्वादिष्ट लगती है। केवल त्योहारों के लिए नहीं बल्कि मिठाई का स्वाद लेने के लिए भी लोग मिठाइयों का सेवन करते हैं,

भारत में बहुत से लोग Desert के तौर पर भी मिठाइयां खाना अधिक पसंद करते हैं। आज हम भारतीय Mithayeyon Ke Naam हिंदी और अंग्रेजी भाषा में आपके साथ शेयर कर रहे हैं। 

Sweets Names In Hindi – मिठाइयों के नाम हिंदी में

भारत में कई प्रकार के लोग रहते हैं किसी को बर्फी खाना पसंद है तो किसी को गुलाब जामुन, लोग गुलाब जामुन खाना बहुत पसंद करते हैं जो काले रंग का होता है और जो खाने में मीठा और स्वादिष्ट होता है। बहुत से लोग हैं जिन्होंने मिठाई तो खाई होंगी लेकिन उनके नाम नहीं जानते। हम सभी मिठाइयों के नाम अंग्रेजी और हिंदी भाषा में दे रहे है। 

Sweets Names With Pictures :

हम भारतीय सभी मिठाइयों के नाम के साथ उनकी फोटो भी दे रहे हैं ताकि आप उन्हें पहचान सके। हमें यकीन करते हैं कि उन मिठाइयों को देखने के बाद आपके मुंह में पानी आ जाएगा। 

100 Sweets Names In Hindi & English – मिठाइयों के हिंदी और अंग्रेजी नाम

Conclusion : यदि आप मिठाइयों के नाम अंग्रेजी और हिंदी भाषा में जानना चाहते हैं तो यह पेज Sweets Names In Hindi & English एक अच्छा विकल्प है जहां से आप फोटो के साथ मिठाइयों के नाम जान सकते हैं। 

FAQs About Sweets Names In Hindi & English 

Q1. भारत के राष्ट्रीय मिठाई कौन सी है ?

Ans : जलेबी

Q2. भारत के प्रसिद्ध मिठाइयों के नाम क्या है ?

Ans : गुलाब जामुन, काजू कतली, जलेबी, खोए वाली बर्फी। 

Q3. मिठाइयां कितने प्रकार की होती हैं ?

Ans : अलग-अलग देशों में विभिन्न प्रकार की मिठाइयां बनाई जाती है छेना, जलेबी, हलवा, बर्फी, खीर आदि। 

Leave a Comment