Android Se Iphone Me Contact Transfer Kaise Kare


क्या आप भी अपने एंड्रॉयड फोन के सभी कॉन्टैक्ट आईफोन में ट्रांसफर करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है। बहुत से मोबाइल यूजर जब एंड्रॉयड से आईफोन में move करते है तो वह सबसे पहले जानना चाहते है Android Se Iphone Me Contact Transfer Kaise Kare

क्योंकि किसी भी यूजर के लिए उसका कॉन्टैक्ट नंबर बहुत जरूरी होता है। ऐसे में यदि आप अपने पुराने एंड्रॉयड फोन के सभी कॉन्टैक्ट अपने आईफोन में ट्रांसफर करना चाहते है तो यह बिल्कुल मुमकिन है।

हेल्लो दोस्तो, Inhindihelp ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज मैं इस लेख के जरिए मैं आपको एंड्रॉयड से आईफोन में कॉन्टैक्ट ट्रांसफर करने का सबसे आसान तरीका बतलाने जा रहा हु। इसलिए आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़े।

Android Se Iphone Me Contact Transfer Kaise Kare

दोस्तों एक एंड्रॉइड से दूसरे एंड्रॉइड पर नंबर स्विच करना वास्तव में एक आसान काम है, लेकिन Android से आईओएस (IOS) पर स्विच करना थोड़ा मुश्किल काम होता है। लेकिन आज इस लेख में बताए गए तरीके को फॉलो करके आप बस 2 मिनट में अपने सभी कॉन्टैक्ट नंबर एंड्रॉयड से आईफोन में Sync कर सकते है।

एंड्रॉयड से आईफोन में कॉन्टैक्ट नंबर सेंड करने का आज मैं आपको सबसे आसान और सरल तरीका बताऊंगा। इस तरीके में आपको कंप्यूटर लैपटॉप की जरूरत नहीं है। आप अपने गूगल अकाउंट के मदद से अपने अपना कॉन्टैक्ट एंड्रॉयड से आईफोन प्राप्त कर सकते है।

दोस्तो, गूगल को इस्तेमाल करके आप एंड्रॉयड से आईफोन में कॉन्टैक्ट ट्रांसफर कर सकते है। एंड्रॉयड फोन से आईफोन में कॉन्टैक्ट ट्रांसफर करने के लिए हम गूगल अकाउंट सबसे अच्छा ऑप्शन हैं।

Gmail से लॉगआउट कैसे करें फ़ोन, लैपटॉप और अन्य डिवाइस से

Android फोन में डाउनलोड फ़ाइलें कैसे खोजें

एंड्राइड फ़ोन से iphone में कांटेक्ट नंबर ट्रांसफर कैसे करे –

  1. सबसे पहले आप अपने android फोन के सेटिंग को ओपन करे और Accounts and sync ऑप्शन में जाएं।
  2. अब अपना Gmail ID एंटर करके synchronization को enable कीजिए।
  3. इसके बाद सभी कॉन्टैक्ट आपके gmail account में बैकअप हो जायगा।
  4. अब आप इस जीमेल अकाउंट को अपने आईफोन में लॉगिन कीजिए।
  5. इसके बाद Settings > Password और Account पर जाएं और ’Gmail’ Account पर टैप कीजिए।
  6. अब आप Contact Slider को ON करे।

You are Done!

इसके बाद सफलतापूर्वक आपके सभी कॉन्टैक्ट एंड्रॉयड से आईफोन में Sync हो जायेगा।

आखिरी सोच:

आप गूगल अकाउंट के इस्तेमाल से आसानी से अपने सभी कॉन्टैक्ट को एंड्रॉयड फोन से आईफोन में ट्रांसफर कर सकते है। आशा करता हु आप अच्छे से समझ गए होंगे Android Se Iphone Me Contact Transfer Kaise Kare. अगर यह जानकारी आपको पसंद आई है तो आप इस पोस्ट को शेयर जरूर करे।

Leave a Comment