Top 19 Refer and Earn Apps – Referral Karke Paise Kaise Kamaye


क्या आप Refer and Earn Apps की तलाश कर रहे है ताकि इनमे रेफरल से पैसे कमाए जा सकें। रेफर एंड अर्न ऐप एक बहुत ही शानदार पैसे कमाने का तरीका है। इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती है, आपको बस अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों या किसी को ऐप रेफर करना होता है। जब कोई आपके रेफरल लिंक पर क्लिक करके ऐप में साइन अप करता है, तो आपको पैसे मिलते है।

इसे भी पढ़ें – Ludo खेलकर पैसे कमाने वाला ऐप

इंटरनेट पर कई बेहतरीन पैसे कमाने वाला रेफर और अर्न ऐप मौजूद हैं जिन्हे रेफर करके पैसे कमाए जा सकते है। आज इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा सबसे अच्छा पैसे कमाने वाला रेफर एंड अर्न (Refer and earn) ऐप कौन सा है और रेफर करके पैसे कैसे कमाए?

रेफर एंड अर्न प्रोग्राम क्या है

दुर्भाग्य से, रेफ़रल और रेफ़र और अर्न से कमाई करने वाले ऐप्स के बारे में बाज़ार में कई गलत धारणाएँ हैं। तो आइए सबसे पहले जानते हैं Refer And Earn ऐप्स क्या है।

रेफरल किसी भी प्रोडक्ट और सर्विस को प्रमोट करने का एक शानदार तरीका है जिसे बड़ी बड़ी कंपनिया और ब्रांड द्वारा उपयोग किया जाता है। जब आप किसी कंपनी या ब्रांड के लिए रेफर एंड अर्न साइन अप करते है, तो आपको रेफरल लिंक मिलता है।

और जब आप उस रेफरल लिंक को दूसरे यूजर के साथ शेयर करते है और वे आपके रेफरल लिंक पर क्लिक करके उस ऐप में रजिस्टर करते है तो आपको कमीशन मिलता है है इसे ही रेफर एंड अर्न कहा जाता है।

इसे भी पढ़ें – रमी गेम पैसे कमाने वाला

रेफर और अर्न ऐप कैसे काम करते है

पैसे कमाने वाला रेफर और अर्न ऐप्स का उपयोग करके कोई भी पैसे कमा सकता है। बस आपको एक अच्छा सा रेफर और अर्न ऐप अपने फोन डाउनलोड और इंस्टॉल करना है। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी डालकर ऐप में रजिस्टर करना है। ऐप में रजिस्टर करने के बाद अपना जरूरी डिटेल्स भरकर प्रोफाइल को पूरा करें। अब आपको अपना एक यूनिक रेफरल कोड या लिंक मिलेगा। आप अपने रेफरल लिंक को दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हैं। 

रेफर करके पैसे कैसे कमाए

अब जब आप अपना रेफरल लिंक किसी दोस्त या यूजर को शेयर करते है और वे आपके लिंक पर क्लिक करके ऐप में साइन अप करते हैं, तो आप और आपका दोस्त दोनों रेफ़रल से पैसा कमाते हैं। कहने का मतलब है कि जब कोई भी आपके रेफ़रल लिंक या रेफ़र कोड के माध्यम से ऐप डाउनलोड करता है तो आप पैसे कमाते हैं।

रेफर और अर्न ऐप से पेसे कैसे निकालें

रेफर और अर्न ऐप से कमाए पैसे को आप अपने पेटीएम अकाउंट या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। कुछ रेफर और अर्न ऐप के माध्यम से आपको रिवार्ड्स प्वाइंट या गिफ्ट कार्ड मिलते है जिन्हे आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय उपयोग कर सकते है।

रेफर और अर्न ऐप से हुई कमाई को आप अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – बेस्ट पैसे कमाने वाला कैरम बोर्ड

Best Refer and Earn Apps – रेफर करके पैसे कैसे कमाए

नीचे मैने कुछ सबसे अच्छा Refer and Earn apps के बारे में बताया हैं। इन ऐप रेफर एंड अर्न ऐप आप अपने रेफ़रल और कमाई पर भी नज़र रख सकते हैं।

तो चलिए कुछ बेहतरीन रेफर और अर्न ऐप्स लिस्ट को देखते हैं, ये सभी ऐप्स सुरक्षित और 100% लीगल हैं।

Paytm Money

यह एक बहुत ही अच्छा रेफर एंड अर्न ऐप है जिसमे आप रेफरल से अच्छा पैसे कमा सकते है। यह एक डिस्काउंट ब्रोकर ऐप है। सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप निवेश करने में नए हैं और शेयर बाजारों के बारे में बहुत कम या कोई जानकारी नहीं है, तो पेटीएम मनी शुरू करने के लिए सही जगह होगी।

ऐप को उपयोग करने का प्रोसेस बहुत ही आसान है, आपको केवल पेटीएम ऐप के साथ एक अकाउंट खोलना है। उसके बाद, आपको उसी लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके पेटीएम मनी ऐप में लॉग इन करना होगा। फिर केवाईसी करना होगा जो आपको शेयर बाजार में ट्रेड करने में सक्षम बनाती हैं।

रेफरल सिस्टम का उपयोग करने के लिए स्टेप

  • सबसे पहले अपने फोन में वन कोड एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • इसके बाद इस पर अपना एक अकाउंट बनाए।
  • ‘ब्रांड्स’ विकल्प पर क्लिक करें।
  • पेटीएम मनी के साथ खाता बनाने के लिए ‘डीमैट अकाउंट’ ऑप्शन सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद स्क्रीन पर पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर दें।
  • अब दोस्तों के साथ रेफरल लिंक शेयर करने के लिए ‘शेयर नाउ’ बटन पर टैप करें।
  • अब जब कोई लिंक पर क्लिक करके ऐप साइन अप करता है तो आपको पैसे मिलेंगे।

Upstox

Refer and Earn Apps

अपस्टॉक्स सॉफ्टवेयर का उपयोग भारतीय शेयर बाजार में शेयर को खरीदने और बेचने और म्यूचुअल फंड के लिए किया जाता है। इसके अलावा, इसमें आप साइन अप करके रेफरल लिंक अपने दोस्तो को शेयर कर सकते है। यह भारत में सबसे अच्छा रेफ़र और कमाई करने वाला ऐप है।

अपस्टॉक्स प्रति रेफरल 200 रुपये का कमीशन देता है। रेफर एंड अर्न से कमाए पैसे को आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। 

  • अपस्टॉक्स ऐप डाउनलोड करें और इसे अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करें।
  • आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करके एक ट्रेडिंग खाता बनाएँ।
  • एक बार खाता बन जाने और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद, डैशबोर्ड पर प्रोफ़ाइल आइकन पर नेविगेट करें।
  • इसके बाद रेफर एंड अर्न टैब पर क्लिक करें और अपना रेफरल लिंक शेयर करें।
  • जब कोई आपके रेफर लिंक पर क्लिक करते हैं और अपस्टॉक्स के साथ एक खाता बनाते हैं, तो 200 रुपये आपके खाते में जमा हो जाएंगे।

ySense

Refer and Earn Apps

ySense भारत में एक बहुत ही अच्छा रेफर एंड अर्न ऐप है जो ऑनलाइन सर्वे करने पर भी पैसे देता है। यह आपको रेफर एंड अर्न ऑप्शन भी प्रदान करता है और ये रेफरल का 30% कमीशन देते हैं, जो कि बहुत बड़ा है।

आप ySense पर कई अन्य तरीकों से भी पैसे कमा सकते हैं जैसे कि वीडियो देखना, विभिन्न वेबसाइटों के लिए साइन अप करना और ySense ऑफ़र के तहत ऐप डाउनलोड करना। ySense के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि सर्वेक्षणों में भाग लेने या गेम खेलने के लिए कोई पैसे नहीं लगते है। इस प्रकार, यह एक बहुत ही अच्छा पैसे कमाने वाला ऐप है।

IIFL Securities

Refer and Earn Apps

आईआईएफएल सिक्योरिटीज भारतीय शेयर बाजार में एक प्रमुख स्टॉक ब्रोकर है। इनके पास एक रेफरल प्रोग्राम है जो मौजूदा ग्राहकों को कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता है। इनका रेफरल प्रोग्राम काफी आकर्षक है क्योंकि वे हर सफल रेफरल के लिए 500 रुपये का भुगतान करते हैं। रेफरल से पैसे कमाने के लिए IIFL Securities एक बहुत ही अच्छा रेफर एंड अर्न ऐप है।

PhonePe

यह भी एक बहुत अच्छा पैसे कमाने वाला रेफर एंड अर्न ऐप है। यह एक तरह से यूपीआई ऐप है जिसका उपयोग पैसे लेने देन के लिए किया जाता है। इसका इंटरफेस उपयोग करने में बहुत ही आसान है। इस ऐप की मदद से आप सेकेंडों में अपने बैंक से किसी भी खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आप विभिन्न प्रकार के पेमेंट कर सकते हैं, बैंक में पैसे ट्रांसफर से लेकर बिल भुगतान, इन-ऐप खरीदारी, निवेश या सोने की खरीदारी, और बहुत कुछ।

यह ऐप प्रत्येक सफल रेफ़रल के लिए आपके PhonePe वॉलेट में 100 रुपए का भुगतान करता हैं। आप बिना किसी झंझट के रेफ़रल कमाई से कुछ भी खरीद सकते हैं।

Google Pay

यह भी एक तरह का यूपीआइ ऐप है जो PhonePe ऐप की तरह काम करता है। इस ऐप की मदद से आप किसी के भी बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आप विभिन्न प्रकार के पेमेंट कर सकते हैं, बैंक में पैसे ट्रांसफर से लेकर बिल भुगतान, और बहुत कुछ। यह ऐप प्रत्येक रेफ़रल के लिए 100 रुपए का देता हैं।

CreditMantri

Refer and Earn Apps

यह ऐप 3 सफल रेफरल करने पर 100 रुपये पेटीएम कैश देता है। इस ऐप का उपयोग विशेष रूप से क्रेडिट स्कोर चेक करने और आपके क्रेडिट स्कोर को बेहतर बनाने में मदद के लिए किया जाता है। इसमें और भी बहुत सारे फीचर है जिसमे आप लोन डिटेल्स भी चेक और कंपेयर कर सकते है।

इसे भी पढ़ें: अपना सिबिल स्कोर कैसे चेक करें

इसमें आप अनलिमिटेड रेफरल लिंक शेयर कर सकते है। अतः आपके पास इस रेफर एंड अर्न ऐप के साथ कमाई करने की बड़ी संभावना है। इस ऐप में आप केवल अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके अकाउंट बना सकते है और इसके बाद अपना डिटेल्स भरना है। फिर, आप अपने दोस्तों को रेफर करना शुरू कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

TaskBucks

यह सबसे पुराने और सबसे अच्छा पैसे कमाने वाला रेफ़र एंड अर्न ऐप है जिसे 2015 में स्थापित किया गया था। यह उन लोगों के लिए एकदम सही ऐप है जो ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं क्योंकि यह अन्य पैसे कमाने वाले ऐप की तुलना में कई तरीके पेश करते हैं।

आप इस ऐप में क्विज़ खेलकर, ऐप इंस्टॉल करके, गेम खेलकर, छोटे कार्यों को पूरा करके, दोस्तों को इनवाइट करके पेटीएम कैश कमाकर पैसा कमा सकते हैं।

जब आप इस ऐप को रेफरल लिंक से शेयर करते है और कोई लिंक पर क्लिक करके ऐप को डाउनलोड और रजिस्टर करता है तो आपको प्रत्येक रेफरल के लिए 25 रुपये का भुगतान किया जाता है।

RozDhan

Refer and Earn Apps

यह भी एक बहुत अच्छा रेफर एंड अर्न पैसे कमाने वाला ऐप है जिसे 2018 में बनाया गया था। वे यूजर को वीडियो देखने, गेम खेलने, आर्टिकल पढ़ने, दोस्तों को रेफर करने आदि के लिए पेटीएम कैश भी देता हैं। 

जब आप इसमें साइन अप करते है तो आपको 50 रुपये और पहली बार लॉगिन करते है तो और 30 रुपये मिलते हैं। आप पैसे तभी रिडीम कर सकते हैं जब आपके पास 200 रुपये का बैलेंस हो। प्रत्येक रेफरल के लिए आपको 12 रुपये मिलते हैं। आप पेटीएम या यूपीआई के माध्यम से तुरंत पैसा निकाल सकते हैं।

Pocket Money

Google Play Store पर इस रेफर एंड अर्न ऐप – पैसे कमाने वाला ऐप को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और 4.2 की अच्छी रेटिंग भी मिला है। इस ऐप में आप कुछ आसान टास्क पूरा करके मोबाइल रिचार्ज और रु. 500 तक कमा सकते हैं। जब आप इसे अपने दोस्तो के साथ रेफर कर है, तो प्रति रेफर 30 रुपये मिलता है।

Groww

यह एक डिस्काउंट ब्रोकर ऐप है। इस रेफर एंड अर्न ऐप का उपयोग करके आप शेयर बाजार में स्टॉक खरीद और बेच सकते है और म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते है। इसके अलावा, इसमें आप साइन अप करके जब आप रेफरल लिंक को अपने दोस्तो के साथ शेयर करते है, तो प्रति रेफरल 100 रुपये का कमीशन मिलता है। रेफर एंड अर्न से कमाए पैसे को आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। 

EarnKaro

Refer and Earn Apps

यदि आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप इनके एफिलिएट प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं। अप्रूवल मिलने के बाद आप अपने एफिलिएट लिंक से विभिन्न प्रोडक्ट बेच सकते हैं और अच्छा पैसे कमा सकते हैं। आप अपने दोस्तों और परिवार को EarnKaro ऐप रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। पैसे निकालने के लिए आपके अकाउंट में कम से कम 10रुपए होने चाहिए। आप अपनी कमाई सीधे अपने बैंक खाते से निकाल सकते हैं।

EarnEasy

Refer and Earn Apps

यह भी एक बहुत अच्छा रेफर से पैसे वाला ऐप है क्योंकि आप विभिन्न कार्यों को पूरा करके पैसा कमा सकते हैं। इसमें आपको जो टास्क मिलते है वे बहुत ही आसान और सिंपल होते हैं, और यदि आपके पास कुछ घंटे खाली हैं, जैसे कि यात्रा करते समय, आदि, तो आप पैसे कमाने के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं। आप प्रत्येक रेफ़रल के लिए 15 रुपये कमा सकते हैं। आप अपने कमाए हुए पैसे पेटीएम अकाउंट, यूपीआई या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Winzo

Refer and Earn Apps

विंजो एप एक तरह का गेम खेल कर पैसा कमाने वाला ऐप है। इसमें आप विभिन्न तरह के गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको 70 से अधिक गेम खेलने को मिलते है, जैसे फेंटेसी कार्ड, आर्केड, रेसिंग, एक्शन, और बहुत कुछ। आप गेम टूर्नामेंट या गेम चैलेंज में भाग लेकर गेम को जीत कर पैसे कमा सकते हैं। 

इसका एक बेहतरीन रेफरल प्रोग्राम है जिसमें आप प्रत्येक रेफरल के लिए 100 रुपये कमा सकते हैं जो आपके लिंक पर क्लिक करके ऐप में रजिस्टर करता है। यह एक बहुत ही अच्छा रेफर एंड अर्न पैसा कमाने वाला ऐप है।

Zupee

इसमें आप गेम खेलकर या सिंपल टास्क को पूरा करके पैसा कमा सकते हैं। बस आपको इस रेफर से पैसे वाला ऐप को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल करना है। इसके बाद नंबर बैठाकर आपको इसमें रजिस्टर करना है। रजिस्टर करने पर आपको इसमें ₹10 मिलते हैं और जब आप अपने रेफरल लिंक से इसे दूसरो के साथ शेयर करते हैं तो प्रति रेफरल आपको ₹10 मिलते हैं।

BigCash

BigCash भी एक बहुत अच्छा रेफर एंड अर्न ऐप साबित हो सकता है जो आपको गेम खेल कर पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता है। इसमें 20 गेम उपलब्ध है जिन्हें आप खेलकर पैसे जीत सकते है। इसमें आप कैरम, लूडो, Rummy, Cricket और 8 Ball Pool आदि गेम खेल सकते हैं। आप उनके रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं, क्योंकि वे प्रत्येक रेफरल के लिए 15 रुपये का भुगतान करते हैं।

CoinSwitch Kuber

यह एक क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप है जो अपने यूजर को 50 रुपये का साइनअप बोनस प्रदान करता है, और प्रत्येक रेफरल के लिए, वे 50 रुपये देते हैं। यह भारत में सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप में से एक है। यह आपको अच्छी कीमतों पर 100 से अधिक क्रिप्टो में ट्रेड करने में सक्षम बनाता है।

Frizza

यह भारत में विशेष रूप से पेटीएम कैश कमाने के लिए सबसे अच्छा रेफर एंड अर्न ऐप है जो रेफर से पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता है। पैसे कमाने के लिए इसमें आप कई टास्क पूरे कर सकते हैं, जैसे वीडियो देखना, सर्वे करना, ऐप को अपने दोस्तों को रेफ़र करना, और भी बहुत कुछ। यह ऐप आपको प्रत्येक रेफरल के लिए 25 रुपये और 15 रुपये का भुगतान करता हैं।

CashBoss

कैशबॉस एक पॉपुलर ऐप है, जिसे आप अपने जानने वालों के साथ शेयर करके और उन्हें इनवाइट करके और विभिन्न एप्लिकेशन डाउनलोड करके मुफ्त रिचार्ज जीतने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको रेफरल बोनस भी मिलता है जो कि प्रति रेफर 15 रूपए होता है।

आखरी सोच

आज इस आर्टिकल में मैने आपको सबसे अच्छा रेफर से पैसे वाला ऐप के बारे में बताया। आपको इन रेफर एंड अर्न ऐप को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा, उसके बाद उसमें रजिस्टर करना होगा और फिर आप अपना रेफरल लिंक शेयर करके पैसे कमा सकते हैं।

आपको कौन सा पैसे कमाने वाला रेफर एंड अर्न ऐप सबसे बेहतर लगा कॉमेंट में बताए। छोटा सा निवेदन है कि अगर आपको यह लूडो गेम पैसे कमाने वाला लिस्ट अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूले।

जाने पैसे कमाने के अन्य तरीके हिंदी में:


Leave a Comment